आजमगढ़: गृह जनपद आईं सिने तारिका शबाना आजमी ने किया कंप्यूटर कक्ष का लोकार्पण

Youth India Times
By -
0

स्व. पिता के नाम संचालित कैफी आजमी गर्ल्स स्कूल पहुंची थी शबाना
रिपोर्ट-आरपी सिंह
आजमगढ़। सिनेमा जगत में अपना अलग मुकाम बना चुकी सिने तारिका शबाना आजमी इन दिनों अपने गृह जनपद में आई हुई है अपने प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को उन्होंने दिवंगत पिता कैफी आज़मी के नाम से संचालित बालिका विद्यालय में कंप्यूटर कक्ष का लोकार्पण फीता काटकर किया। इस मौके पर उनके भाई बाबा आदमी भाभी तनवी आज़मी एवं सामाजिक सहयोगी ममता गोयल भी मौजूद रहे। सिने तारिका को अपने बीच पाकर विद्यालय की बालिकाएं खुद को गर्वित महसूस कर रही थीं। फिल्म अभिनेत्री शबाना ने भी काफी समय उनके बीच बिताया।
इस मौके पर विद्यालय की छात्राओं को संबोधित करते हुए शबाना ने कहा कि अब विज्ञान की शिक्षा लेने के लिये बालिकाओं को इधर-उधर भटकना नही पड़ेगा। स्कूल में उन्हें हर तरह की सुविधा दी जाएगी। आधुनिक युग में विज्ञान की काफी उपयोगिता है।
कार्यक्रम की शुरुआत शबाना आज़मी, बाबा आज़मी, तनवी और विनोद पांडेय ने कैफी साहब के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। वह कैफी आज़मी कम्प्यूटर सेंटर में भी पहुची जहा सेंटर इंचार्ज मनोज प्रजापति से चल रहे कोर्स की जानकारी ली। उन्होंने रोजगार ढाबा में दिए गए रोजगारपरक कार्याे की भी जानकारी ली। बालिकाओ से उनकी समस्याओं को पूछा और शबाना ने उनका हौसला बढ़ाया। मिजवां सोसाइटी के प्रबंधक आशुतोष त्रिपाठी से उन्होंने सभी संस्थान के रख-रखाव की जानकारी ली। इस मौके सेंटर इंचार्ज मनोज प्रजापति, लल्लन, प्रकाश ,पंकज चौबे, सीईओ विनोद पांडेय, संयोगिता, गोपाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)