यूपीटेट पेपर लीक मामले में 23 गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

जानिए सरकार ने इस मामले में क्या कहा
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के पेपर को लीक होने की आशंका में रद्द कर दिया गया। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं। वहीं प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से हैं, जांच जारी है। परीक्षार्थियों से परिवहन में कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। वहीं प्रशासन का कहना है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।
शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य टीईटी परीक्षा 28 नवंबर को केंद्रों पर सुबह 10 बजे शुरू हुई थी। 9.30 पर परीक्षार्थियों को उनके कक्ष में बैठा दिया गया था। 9.45 पर उन्हें प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट वितरित की गई थी। इस पर सभी परीक्षार्थियों ने अपनी जरूरी एंट्री को भरा। 10 बजे उन्हें प्रश्नपत्र दिया गया। इस दौरान सेंटरों पर मजिस्ट्रेट पहुंचे और परीक्षा स्थगित होने की सूचना दी।
इसके बाद सभी केंद्र व्यवस्थापक ने अभ्यर्थियों से उनके ओएमआर शीट और प्रश्न पुस्तिका को वापस लेकर सील कर दिया। नोडल अधिकारी एडीएम ने बताया कि आयुक्त और जिलाधिकारी से मिले निर्देश के क्रम में यह ज्ञात हुआ है कि प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के पूर्व ही लीक हो गया था। इसके चलते शासन ने तत्काल प्रभाव से परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)