गुस्से में किसान: फाड़ा भाजपा का पोस्टर, राज्यमंत्री के होर्डिंग उखाड़े

Youth India Times
By -
0

रामपुर। मंगलवार को बाइक रैली निकालकर उत्तेजित युवकों ने रामपुर के बिलासपुर में हाईवे पर जगह-जगह लगे भाजपा के पोस्टरों को फाड़ दिया। इस दौरान किसानों ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी भी की और फ्लेक्सियों को फाड़कर अपना विरोध जताया। वहीं, युवकों ने बाइक रैली निकालकर नवीन मंडी, मुख्य चौराहा और केमरी तिराहे पर लगी फ्लेक्सी को नीचे उतारा और उन्हें फाड़कर तहस-नहस कर दिया। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने लखीमपुरखीरी में हुई घटना के बाद किसानों को समझाते हुए कहा कि वे हिंसा से बचें। लखीमपुर खीरी की घटना से साबित हो गया है कि सरकार चाहती है कि किसान आंदोलन हिंसक हो। उन्होंने भाजपा के जनप्रतिनिधियों को आगाह करते हुए कहा कि वह गांव में भ्रमण करने से बचें, उनके साथ कुछ भी हो सकता है।
सिसौली में किसानों को संबोधित करते हुए चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान घटनाएं पहले भी हुई है, लेकिन जिस तरह की घटना लखीमपुरखीरी में हुई है, यह निंदनीय है। उन्होंने किसानों से कहा कि बहुत बड़ा संगठन है और हमारी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि किसान आंदोलन सही दिशा में चले, इसीलिए हमें हिंसा से दूर रहकर आंदोलन को सही दिशा में ले जाना होगा, इसके लिए जरूरी है कि संयुक्त किसान मोर्चा आंदोलन के लिए जो भी आह्वान करें किसान उसके अनुरूप ही आंदोलन करें।
चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि वह भाजपा जनप्रतिनिधियों का विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सलाह दे रहे हैं कि वह गांव गवांड में अपने कार्यक्रम नहीं लगाएं। लोग काफी आक्रोश में भरे हुए हैं, उनके साथ कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा जनप्रतिनिधियों को गांव में बुलाते हैं, वह भी समझ लें। अपनी जिम्मेदारी पर ही उन्हें बुलाएं। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ही तय करेगा कि लखीमपुर की घटना के बाद किसान आंदोलन को किस तरह से चलाया जाए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)