आज़मगढ़ : दशहरा मेले में बिदके हाथी ने मचाया तांडव

Youth India Times
By -
0

लोगों ने भाग कर बचाई जान, कई वाहन क्षतिग्रस्त
आजमगढ़। दशहरा मेला की शोभा बढ़ाने के लिए आए हाथी ने शुक्रवार सुबह मेले की रंगत दस मिनट में ही खराब कर दी। हाथी के भड़कने से वहां दहशत का माहौल बन गया और आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि किसी तरह वन विभाग की टीम और महावत ने भड़के हाथी पर काबू पाया।
आजमगढ़ जिले फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर पुल के पास लगे दशहरा मेला स्थल पर पहुंचा एक हाथी अचानक से बिदक गया और जमकर तांडव मचाया। महावत चाह कर भी उसे नियंत्रित नहीं कर पाया। इस दौरान हाथी ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। तो वहीं लोगों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।
विजय दशमी के कारण थी ज्यादा भीड़
भड़के हाथी ने एक पिकअप, एक ऑटो, दो बाइक को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही जम कर उत्पात मचाया। विजय दशमी के दिन मेला के कारण काफी संख्या में दुकानें सजी हुईं थी तो वहीं सामान्य दिनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा भीड़ भी थी। हाथी के उत्पात को देख कर लोग इधर-उधर भागने लगे। हाथी का रौद्र रूप देखकर भगदड़ मच गई। इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही।
शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई
मेला स्थल पर हाथी के तांडव की जानकारी होते ही फूलपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और वन विभाग की टीम को भी बुला लिया गया। किसी तरह वन विभाग की टीम ने महावत की मदद से हाथी को काबू में किया और उसे मेला स्थल के एक किमी दूर ले जाकर बांध कर रखा गया है। इस दौरान मेला क्षेत्र में मौजूद लोग दहशत में रहे। शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई। पुलिस ने मेला में हाथी के नुमाइश को भी प्रतिबंधित कर दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)