तीन एडीजी बनाये गये डीजीपी

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) स्तर के तीन आईपीएस अफसरों को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के पद पर प्रोन्नत कर दिया गया। प्रोन्नति के बाद अब जल्द ही जांच एजेंसियों को स्थाई मुखिया मिलने की संभावना है। एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत को भी डीजीपी पद पर प्रोन्नत किए जाने का आदेश जारी हो गया।
पुलिस विभाग में एडीजी और डीजीपी स्तर के अफसरों की तैनाती में जल्द बदलाव किए जाने की संभावना है। एसआईटी में तैनात एडीजी रेणुका मिश्रा और एडीजी लॉजिस्टिक्स बिजय कुमार मौर्या को डीजीपी पद पर प्रोन्नत किए जाने का आदेश गुरुवार को ही जारी कर दिया गया था। डीजीपी यूपी पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड कमल सक्सेना की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले लेने से रिक्त हुए पद पर एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत को डीजीपी पद पर प्रोन्नत करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इससे पहले टेक्निकल सर्विस में तैनात संदीप सालुंके को डीजीपी पद पर प्रोन्नत किया गया था। चारों वर्ष 1990 बैच के आईपीएस हैं। चारों को फिलहाल उनके मौजूदा पदों पर ही प्रोन्नत कर दिया गया है। उनकी नई तैनाती के लिए अलग से आदेश जारी होने का इंतजार हो रहा है।
इस बीच उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) के निदेशक पद पर तैनात रहे वर्ष 1989 बैच के डीजीपी रैंक के आईपीएस पीवी रामाशास्त्री को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। इससे निदेशक (विजिलेंस) का पद रिक्त हो गया है। इस पद पर जल्द नई तैनाती होने की संभावना है। आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) के डीजीपी का पदभार भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. आरके विश्वकर्मा अतिरिक्त रूप से संभाल रहे हैं। पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) में भी स्थाई तौर पर डीजीपी रैंक के आईपीएस की तैनाती होनी है। हालांकि एडीजी रेणुका मिश्रा अब डीजीपी रैंक में प्रोन्नत हो चुकी हैं। ऐसे में उनकी भी स्थाई तैनाती हो सकती है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)