चुनाव से पहले मायावती को जबरदस्त झटका

Youth India Times
By -
0

बसपा महासचिव आर एस कुशवाहा ने अखिलेश से की मुलाकात
लखनऊ। यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेल-मुलाकात का दौर तेज हो चुका है। सभी पार्टियों ने अपनी गोटियां सेट करनी शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी अब बसपा सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी कर रही है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव आरएस कुशवाहा ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात की तस्वीर खुद समाजवादी पार्टी ने ट्वीट की है। इससे पहले बसपा के कद्दावर नेता रहे रामअचल राजभर औऱ लालजी वर्मा ने अखिलेश से मुलाकात की थी।
कुशवाहा की मुलाकात के बाद उनके सपा में आने की चर्चा तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी कार्यालय में हुई मुलाकात को फिलहाल दोनों ओर ने "शिष्टाचार मुलाकात" बताया गया है। समाजवादी पार्टी ने दोनों नेताओं की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात के बार में कुशवाहा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी।
उन्होंने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो के साथ हुई बातचीत के बारे में विस्तार से बताए बिना कहा कि हां, मैं अखिलेश जी से मिला। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। लखीमपुर के रहने वाले कुशवाहा बसपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे। जब 2018 में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच महागठबंधन बना था। वह विधायक और एमएलसी रहे और उन्होंने रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से 2009 में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था।



पिछले हफ्ते बसपा से निष्कासित नेता लालजी वर्मा और राम अचल राजभर ने भी अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। उस मुलाकात को भी शिष्टाचार भेंट बताया गया था। बताया जा रहा है कि वर्मा और राजभर सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वर्मा बसपा विधायक दल के नेता थे और राजभर पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष थे। मायावती ने 3 जून को पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में उन्हें निष्कासित कर दिया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)