आजमगढ़: सड़क के किनारे खून से लथपथ मिला अधेड़ का शव

Youth India Times
By -
0

प्रधान सहित चार के खिलाफ बेटे ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा दर्ज 
आजमगढ़। महराजगंज थाना क्षेत्र के अशरफपुर बसारतपट्टी (बनगांवा) गांव निवासी 50 वर्षीय अधेड़ हत्या कर दी गई। वे बीती रात टहलने के लिए घर से निकले थे। गुरुवार की सुबह सड़क किनारे खून से लथपथ उनका शव मिला। मृत अधेड़ के पुत्र ने प्रधान समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार अशरफपुर बसारतपट्टी (बनगांवा) गांव निवासी 50 वर्षीय रणविजय सिंह बुधवार की रात को लगभग साढ़े नौ बजे भोजन कर घर से टहलने के लिए निकले थे। गुरुवार की सुबह उनका रक्त रंजित शव गांव के समीप ही सड़क किनारे पड़ा मिला। मृत रणविजय सिंह के पुत्र प्रवेश सिंह उर्फ गोलू ने अपने पिता की हत्या कर शव फेके जाने की आशंका जताते हुए महराजगंज थाने पर ग्राम प्रधान सहित चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी। पुलिस ने प्रवेश सिंह की तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान हरिओम निषाद, अरविंद निषाद, ओम प्रकाश निषाद व रामदयाल निषाद के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। 
मृत रणविजय सिंह के पुत्र प्रवेश सिंह उर्फ गोलू ने आरोप लगाया गया कि गांव के ग्राम प्रधान व कुछ लोगों से हमारे परिवार की रंजिश चल रही है। उक्त मामले में सुलह समझौते के लिए प्रधान ने उसके पिता को रात में अपने घर बुलाया था । रात लगभग साढ़े नौ बजे उसके पिता जब प्रधान के घर पर पहुंचे तो आरोपितों ने मिलकर उसके पिता की हत्या कर दी और शव को घर से कुछ दूर स्थित सड़क किनारे फेक दिया। 
पुत्र का कहना है कि 22 अगस्त को ग्राम प्रधान हरिओम निषाद द्वारा पंचायत भवन के निर्माण के दौरान हुए विवाद को लेकर उसके पिता के चचेरे भाई अनिल सिंह, बबलू सिंह, बजरंग सिंह पुत्रगण उदयराज सिंह, सोनू सिंह पुत्र अनिल सिंह व बृजेश पटेल पुत्र रामबूझ निवासी बांसी जप्ती माफी थाना कप्तानगंज के विरूद्ध विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था । पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया। लेकिन इस मुकदमे में आरोपित अनिल सिंह व सोनू सिंह की जमानत अभी नहीं हुई है । महराजगंज थाना प्रभारी गजानंद चैबे ने कहा कि घटना के संबंध में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है । विवेचना के बाद ही हत्या कारण स्पष्ट हो सकेगा । पुलिस जांच में जुटी है ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)