मऊ में असलहे के दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़

Youth India Times
By -
0

गोरखपुर एसटीएफ और मऊ पुलिस ने मारा छापा, 200 से अधिक असलहे बरामद
मऊ । मऊ जिले में गोरखपुर एसटीएफ और जनपद पुलिस ने बुधवार की रात आठ बजे दक्षिणटोला थाना और शहर कोतवाली क्षेत्र में छापा मारकर असलहे की दो फैक्टरियों का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने दोनों जगह से दो सौ से अधिक अर्धनिर्मित और निर्मित असलहे बरामद किए। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही थी।
पुलिस टीम को शहर के दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के अस्तुपुरा और शहर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुरा में अवैध असलहा बनाए जाने की सूचना गोरखपुर एसटीएफ की ओर से मिली थी। इस पर शहर कोतवाली, दक्षिणटोला और सरायलखंसी थाने की फोर्स ने कार्रवाई शुरू की। एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में सीओ सिटी धनंजय मिश्रा और गोरखपुर एसटीएफ की टीम के साथ पुलिस बल ने छापा मारकर दोनों जगह से दो सौ के अधिक निर्मित तथा अर्धनिर्मित असलहे बरामद किए।

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि गोरखपुर एसटीएफ को मऊ के दो थाना क्षेत्रों में अवैध असलहा बनाए जाने की सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई की गई। बताया कि बरामद किए गए अधिकांश असलहे अर्धनिर्मित हैं। इनकी गिनती की जा रही है।
शहर के दो थाना क्षेत्रों में असलहों की अवैध फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर शहर में हड़कंप की स्थिति रही। शहर के तीन थानों की पुलिस के साथ गोरखपुर की एसटीएफ शहर के साथ जिले के कई स्थानों पर छापा मार रही है। बड़ी संख्या में असलहा बरामद होने की खबर मिलते ही जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गए आरोपियों में से एक बिहार के मुंगेर जिले का रहने वाला है।



शहर क्षेत्र की एक महिला से उसका विवाह हुआ है। इसके बाद उसने जिले में ही असलहे के निर्माण की फैक्ट्री का संचालन शुरू कर दिया। पुलिस उसकी निशानदेही पर छापा मार रही है। शहर कोतवाली, दक्षिणटोला थाना तथा सरायलखंसी थाने की पुलिस के अलावा गोरखपुर एसटीएफ जगह-जगह दबिश दे रही है। वर्ष 2013 में शहर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुरा में अवैध असलहे की फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई थी।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)