तीन किलोमीटर तक पैंट उतारकर दौड़ी उप्र की जिम्मेदार पुलिस

Youth India Times
By -
0

मुरादाबाद। बाढ़ के सीजन में अगर खादर इलाके में कोई घटना हो जाएं तो पुलिस के माथे पर चिंता की लकीरें दिखने लगती है। चूंकि मौके पर पहुंचने काफी मुश्किल होता है। इसी क्रम में रविवार की रात एक बार फिर से औद्योगिक नगरी की पुलिस खादर की दुश्वारियों में फंस गई। लगभग तीन किमी दूर तक वर्दी उतारकर नंगे पैर बाढ़ के पानी से हुए जलभराव व कीचड़ से जूझते हुए घटनास्थल पर पहुंची।
रविवार की शाम को थाना क्षेत्र के खादर इलाके में गंगापार गैर आबाद क्षेत्र में स्थित गांव गोपालपुर में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। लगभग सात बजे पुलिस को सूचना मिली तो उपनिरीक्षक कृपाल सिंह, सिपाही दीपक पंवार, मनीष कुमार व कुलदीप चार सदस्य टीम मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो गई। गजरौला से टीम ब्रजघाट गंगापुर होते हुए जनपद हापुड़ के थाना गढ़मुक्तेश्वर होते हुए फिर खादर क्षेत्र में पहुंचे।चूंकि दिनों बाढ़ का पानी अधिक व रात का समय होने पर पुलिस गंगा पार करके नहीं गई। गढ़ की तरफ से जब पलिस गोपालपुर से लगभग तीन किमी दूर पहले गांव फरीदपुर की मंढैया में पहुंचे तो यहां पर भारी संख्या में पानी भरा था।
काफी देर मंथन के बाद चारों पुलिस कर्मियों ने परिस्थितियों से जूझना का निर्णय लिया और वर्दी उतारकर कभी ट्यूब तो कभी पैदल हो चलकर डेढ़ घंटे की मशक्क्त के बाद घटनास्थल पर पहुंच गए। ऐसे ही फिर लौटते समय दुश्वारियों से जूझे। रात लगभग साढ़े 12 गजरौला पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि खादर क्षेत्र में पहुंचने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। तीन किमी दूर तक पुलिस कर्मियों को पैदल वर्दी उतारकर जलभराव व कीचड़ से जूझते हुए चला पड़ा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उजागर होगा नीरज की मौत का कारण रू खादर इलाके में स्थित गांव गोपालपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उजागर होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही थाना पुलिस इस प्रकरण में कार्रवाई करेगी। बता दें कि हसनपुर तहसील के थाना रहरा क्षेत्र के गांव गंगानगर निवासी छिद्दा खड़गवंशी ने अपनी बेटी नीरज की शादी वर्ष 2018 में गजरौला थाना क्षेत्र के गांव गोपालपुर में की थी। आरोप है कि हैसियत के अनुसार दहेज देने के बाद भी ससुराल पक्ष के लोग नीरज को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि रविवार की सुबह को ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता नीरज की हत्या करके फांसी के फंदे पर लटका दिया। जानकारी मिलने पर मायके पक्ष के लोग भी ससुराल पहुंच गए और उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। देर रात जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सोमवार को विवाहिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि देर रात इस मामले की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)