आजमगढ़: फूलपुर सीओ और थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण का निर्देश

Youth India Times
By -
0

एसपी ग्रामीण के निर्देश के बावजूद आरक्षी को तीन दिन का अवकाश नहीं स्वीकृत करने का मामला
आजमगढ़। एक आरक्षी को छुट्टी न देने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ग्रामीण ने सीओ और थानाध्यक्ष से तीन के अन्दर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।
मामला पवई थाना में तैनात एक सिपाही का है। सिपाही द्वारा 17 जुलाई को तीन दिन के अवकाश के लिए थानाध्यक्ष को एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था। थानाध्यक्ष ने 23 जुलाई से तीन दिन की छुट्टी की संस्तुति के लिए अग्रसारित भी कर दिया। 
सीओ फूलपुर ने 16 जुलाई को पत्र के माध्यम से आकस्मिक अवकाश, उपार्जित अवकाश एवं समस्त अवकाश क्षेत्राधिकारी ट्रेनिंग एवं आरआई लाइन द्वारा स्वीकृत किए जाने का निर्देश निर्गत किया। इसके बाद आरक्षी का अवकाश प्रार्थना पत्र अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के समक्ष प्रस्तुत किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा 19 जुलाई को क्षेत्राधिकारी फूलपुर और थानाध्यक्ष पवई को अपने स्तर से अवकाश स्वीकृत करने के लिए निर्देशित किया गया। इस बीच पुनः 27 जुलाई को आरक्षी का अवकाश प्रार्थना पत्र एसपी ग्रामीण के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस दौरान एसपी ग्रामीण ने पूरे प्रकरण में पाया कि थानाध्यक्ष द्वारा पुनः 23 जुलाई को आरक्षी के अवकाश प्रार्थना पत्र को अग्रसारित कर दिया गया। एसपी ग्रामीण के निर्देश के बाद भी आरक्षी को तीन दिन का अवकाश स्वीकृत नहीं किया गया। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ग्रामीण ने फूलपुर सीओ जितेंद्र कुमार और थानाध्यक्ष से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)