आशिक मिजाज दारोगा किया गया बर्खास्‍त

Youth India Times
By -
0

युवती से अश्लील चैट, आपत्तिजनक व्यवहार, उत्पीड़न समेत अन्य आरोपों में जेल में बिता रहा है जीवन
बस्‍ती। प्रदेश के बस्‍ती के बहुचर्चित अश्लीलता कांड में आरोपी दरोगा दीपक सिंह को आईजी रेंज अनिल कुमार राय द्वारा पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। कोतवाली में युवती से अश्लील चैट, आपत्तिजनक व्यवहार, उत्पीड़न समेत अन्य आरोपों में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। युवती की शिकायत के बाद 19 मार्च 2021 को उसे एसपी ने निलंबित कर दिया था। कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।
गोरखपुर जिले के चौरीचौरा थाना क्षेत्र का रहने वाला आरोपी दरोगा दीपक सिंह 18 जून 2021 को जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। इसके बाद एडीजी स्तर से उसे जनपद बहराइच से अटैच कर दिया गया था। नियुक्त प्राधिकारी आईजी रेंज अनिल कुमार राय ने बताया कि आरोपित दीपक सिंह पर दर्ज मुकदमे की जांच में चार्जशीट दाखिल होने के बाद विभागीय नियमानुसार उसे पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। एसपी आशीष श्रीवास्तव के अनुसार बर्खास्तगी आदेश के अनुपालन के लिए एसपी बहराइच को रिपोर्ट भेजी गई है।
कोरोना संक्रमण की पहली लहर में इस प्रकरण की शुरूआत हुई थी। कोतवाली के सोनूपार चौकी प्रभारी रहे दीपक सिंह पर एक युवती ने गंभीर आरोप लगाए थे। युवती का आरोप था कि 31 मार्च 2020 को वह घर से अपनी दादी की दवा लेने गई थी। उस समय लॉकडाउन चल रहा था। उस समय सोनूपार चौकी पर तैनात दारोगा दीपक सिंह ने उसे रोका और गाड़ी के कागजात चेकिंग के बहाने उसका मोबाइल नंबर ले लिया था।
आरोप है कि उसी दिन से दारोगा उसके मोबाइल नंबर पर फोन करने लगा था। इस पर आपत्ति जताते हुए शिकायत की तो पट्टीदारी के विवाद को आधार बनाकर उसके घरवालों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कर दिए थे। युवती इस प्रकरण को लेकर लगातार आला अफसरों से शिकायत करती रही। शासन स्तर से उच्चस्तरीय जांच के आदेश बाद पुलिस महकमा हरकत में आया था।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)