हल्दी थानाध्यक्ष की तत्परता ने घर से गायब किशोरी पुनः उसके परिजनों से मिलाया

Youth India Times
By -
0

Report- Ashok Jaiswal

आपरेशन मुस्कान के तहत गायब किशोरी को सिर्फ 8 घण्टे के अन्दर ढूढ़ निकाली हल्दी पुलिस
बलिया। जनपद की हल्दी थाना पुलिस ने आपरेशंंन मुस्कान के तहत घरवालों से नाराज होकर ट्रेन से जा रही किशोरी को उसके परिजनों से मिलाने का एक सराहनीय कार्य को अंजाम दिया है। बलिया पुलिस की इस कार्रवाई की सर्वत्र सराहना जारी है। 
घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि 30 जून दिन बुधवार को हल्दी थाना क्षेत्र के प्रबोधपुर निवासिनी सावित्री देवी पत्नी राजदेव राम ने थाने पहुंच कर लिखित सूचना दी कि उसकी 15 वर्षीय पुत्री सीता घर से नाराज होकर कही चली गयी है। 
उक्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष हल्दी आर0 के0 सिंह तत्काल हरकत में आ गए तथा इस सम्बन्ध में कार्यवाही करते हुए उ0नि0 अमरजीत यादव व विरेन्द्र प्रताप दूबे, का0 आजाद कुमार व अमन सिंह, म0का0 पुनीता के साथ पहुँच कर घर से नाराज होकर गायब कु0 सीता की तलाश शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश के तहत किशोरी की खोज के लिए पुलिस की 3 टीमें भी गठित कर दी गई। इस कार्य में सर्विलांस टीम की मदद लेकर पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। इस अभियान के तहत रात करीब 11.30 बजे सीता द्वारा अपने भाई के मोबाइल पर फोन करके बताया कि वह उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन से मुम्बई जा रही है। जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष द्वारा एक पुलिस टीम उ0नि0 अमरजीत यादव की अगुवाई में निजी वाहन से जनपद जौनपुर के लिए रवाना किया तथा प्रभारी जीआरपी जनपद जौनपुर से सम्पर्क कर किशोरी की मिल रही लोकेशन के आधार पर जीआरपी शाहगंज द्वारा सीता को स्टेशन पर ही उतरवा लिया गया। बाद में हल्दी पुलिस की टीम द्वारा उसे म0का0 पुनिता की देखरेख में जीआरपी शाहगंज से अपने थाने लेकर पहुंची तथा उसे उसकी मां सावित्री देवी तथा उसके भाई सत्येन्द्र को सुपुर्द किया गया । पुलिस द्वारा की गयी फौरी कार्यवाही से घर से नाराज होकर निकली जहां अत्यन्त प्रसन्न दिखी वहीं उसकी मां मारे खुशी के पुलिस का बार बार धन्यवाद कर रही थी। आपरेशन मुस्कान के तहत हल्दी पुलिस की इस कार्रवाई की चर्चा काफी जोरो पर है ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)