आज़मगढ़ : शरीर को स्वस्थ व निरोगी बनाने का काम करता है योग

Youth India Times
By -
0

आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हेतु जागरूक करने के लिए रवि प्रकाश यादव गांव गांव जाकर लोगों को योग करने की दे रहे हैं सलाह
आज़मगढ़। कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए और इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए लोगों ने योग को अपना सहारा बनाया हुआ है,
तो वहीं आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हेतु सभी को योग के प्रति जागरूक करने के लिए रवि प्रकाश यादव गांव गांव जाकर लोगों को योग करने की सलाह दे रहे हैं और यह संकल्प दिला रहे हैं कि 21 जून को अपने घरों में रहकर ही योग का अभ्यास करें।
आज प्रातः काल ऑनलाइन योग शिविर में योग की जानकारी दे रहे ' रवि प्रकाश यादव ने 21 जून को किए जाने वाले सभी प्रोटोकॉल के अनुसार कराए जाने वाले योगासन प्राणायाम और व्यायाम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि योग जागरूकता का कार्य 21 जून तक लगातार चलेगा। आगामी विश्व योग दिवस के इस महाकुंभ में लोग हर दिन प्रात 5:00 बजे से ऑनलाइन जुड़कर योग की बारीकियां सीख रहे हैं। विश्व योग दिवस के दिन भी लोग ऑनलाइन जोड़कर योग करेंगे। उन्होंने योग दिवस पर ऑनलाइन जुड़ने की सभी से अपील की।
उन्होंने बताया कि योग देश की धरोहर है और योग शरीर को स्वस्थ व निरोगी बनाने का काम करता है। योग 5000 साल पुरानी चिकित्सा पद्धति है। योग दिवस 21 जून के जरिए हम अपने आजमगढ़ के सभी लोगों तक उनके स्वास्थ्य समृद्धि अच्छे समाज स्वावलंबी आदर्श ज्ञानी विज्ञानी बना सकते हैं क्योंकि जब हमारा मन मस्तिष्क स्वस्थ रहता है तो हम अपने सभी लक्ष्य को आसानी से पा सकते हैं, यह तभी होगा जब हम लोग योग को अपनी दैनिक जीवन में उतार लेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)