दहेज हत्या के मामले में फरार तीन आरोपी गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0


Report- Ashok jaiswal

बलिया। दहेज हत्या के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपितों को उभांव पुलिस ने शनिवार को हल्दीरामपुर चट्टी से गिरफ्तार कर उनका चालान न्यायालय कर दिया। 
पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार मुखबिर की सूचना पर उभांव थाना के एसएचओ ज्ञानेश्वर मिश्र के निर्देश पर क्राइम निरीक्षक सियाराम यादव मय पुलिस बल व महिला कांस्टेबल अंजू के साथ शनिवार की सुबह 8:10 बजे हल्दीरामपुर चट्टी पहुंचे तो दहेज हत्या के आरोपी उन्हें देखकर भागने लगे परन्तु पुलिस की पकड़ से नहीं बच सके। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर बलिया भेज दिया। 
बता दें कि उभांव थाना क्षेत्र के हल्दीरामपुर गांव निवासिनी प्रियंका सिंह (29) पिछले बुधवार को फांसी लगाकर जान दे दी थी। पिता की तहरीर पर मृतका के पति, जेठ व जेठानी के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।
अपनी तहरीर में पिता ने आरोप लगाया था कि दहेज मे मोटरसाइकिल की मांग को लेकर मृतका को आरोपी बराबर प्रताड़ित करते रहते थे। इन यातनाओं के कारण ही उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। तहरीर को संज्ञान में लेते हुए एसएचओ उभांव ने सुनील सिंह, अरविन्द सिंह व अनीता सिंह के विरुद्ध दहेज हत्या व उत्पीड़न में मु0अ0स0-76/21 धारा 498 ए, 304 बी व 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसकी विवेचना सीओ रसड़ा शिव नारायण वैस्य के जिम्मे सौंपी गई थी। 
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक अपराध सियाराम यादव, हे0कां0 ओम प्रकाश यादव, कां0 बृजेश सिंह, शैलेन्द्र प्रताप पटेल, रि0कां0 अमरेन्द्र मिश्रा व
म0कां0 अंजू शामिल थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)