जिला पंचायत अध्यक्ष: भाजपा प्रत्याशी और भाजपा विधायक के भाई आमने-सामने

Youth India Times
By -
0

समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशी श्याम कुमारी मौर्य ने नहीं भरा नामांकन पर्चा 
भदोही। भदोही में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। वहीं जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए लड़ाई अब भाजपा प्रत्याशी और भाजपा विधायक के भाई के बीच हो गई है। समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशी श्याम कुमारी मौर्य ने नामांकन पर्चा नहीं भरा। ऐसे में अब जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा प्रत्याशी अमित कुमार सिंह और निर्दल प्रत्याशी व भदोही से भाजपा के विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के भाई अनिरुद्ध त्रिपाठी के बीच अध्यक्ष पद के लिए सीधी टक्कर होगी।
शुक्रवार को ही अनिल त्रिपाठी के भतीजे चंद्र प्रकाश त्रिपाठी ने भी नामांकन दाखिल किया है। लेकिन चंद्र प्रकाश त्रिपाठी का नामांकन वापस होना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जिले के राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि सपा प्रत्याशी श्याम कुमारी मौर्य के नामांकन नहीं करने से अब दो प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला होगा। भदोही में भाजपा जीती तो ढाई दशक का सूखा खत्म होगा। अगर कोई निर्दल प्रत्याशी ने जीत दर्ज किया तो वह भी पहली बार होगा। 25 साल के जिला पंचायत में 23 साल तक सपा ही काबिज रही। लेकिन इस बार सपा ने पहले ही मैदान छोड़ दिया। 
वहीं भदोही से भाजपा विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी शनिवार को अपने भाई अनिरुद्ध त्रिपाठी का नामांकन कराने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। हालांकि अनिरुद्ध त्रिपाठी भले ही निर्दल उम्मीदवार के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहें हैं । लेकिन हकीकत यह भी है कि पार्टी के व संगठन के कुछ कद्दावर नेता अनिरुद्ध के समर्थन में भी गोपनीय तरीके से प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अब एक ही पार्टी के दो कद्दावर नेताओं के बीच आकर रुक गया है। इस चुनाव में जीत किसकी होगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन चुनाव में आमने सामने लड़ने वाले ज्यादातर नेता एक ही दल के देखे जा रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)