आज़मगढ़ : प्राणवायु ऑक्सीजन का दुश्मन है बददिमाग पुलिस इंस्पेक्टर

Youth India Times
By -
0

अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर को कब्जे में लेकर बताया पद का रुतबा
-वेदप्रकाश सिंह 'लल्ला'
आजमगढ़। जनपद के कंधरापुर थाने पर तैनात पुलिस इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमण काल में प्राण वायु बन चुकी ऑक्सीजन का दुश्मन बना बैठा है। शुक्रवार को कंधरापुर क्षेत्र से गुजर रहे एक अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर को अपने कब्जे में लेते हुए बददिमाग इंस्पेक्टर ने पीड़ित लोगों से अपने रुतबे का एहसास कराया।
पुलिस इंस्पेक्टर और एक खबर नवीस के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी के इस कृत्य ने सबको चौंका कर रख दिया।
शहर के ब्रह्मस्थान इलाके में स्थित बच्चों के निजी अस्पताल में खाली हो चुके ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों को रिफिलिंग के लिए एक व्यक्ति के माध्यम से एकरामपुर स्थित रिफिलिंग प्लांट पर भेजा जा रहा था। आक्सीजन भराने के लिए सिलेंडरों को ले जाने वाले व्यक्ति का कसूर इतना कि उसने साथ में कुछ अन्य अस्पतालों के भी खाली सिलेंडरों को ऑक्सीजन भराने की जिम्मेदारी ले ली। लगभग दर्जनों ऑक्सीजन सिलेंडर को ले जा रहे वाहन पर कंधरापुर थानाप्रभारी दिनेश कुमार सिंह की निगाह पड़ी और उन्होंने वाहन रुकवा लिया। वाहन के साथ रहे व्यक्ति ने खाली सिलेंडरों के बारे में सारा ब्यौरा दिया लेकिन संवेदनहीन इंस्पेक्टर अपनी जिद पर अड़ गए और ऑक्सीजन की कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए सभी सिलेंडरों को अपने कब्जे में ले लिया। इस बात की जानकारी होने पर निजी अस्पताल के चिकित्सक ने पुलिस इंस्पेक्टर से बात की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। धीरे-धीरे यह बात खबरनवीशों को पता चली और जब इस संबंध में थाना प्रभारी कंधरापुर से वार्ता की गई तो उसका जवाब सुन सभी चौंक पड़े। उसका यह कहना कि इंस्पेक्टर हूं मैं जितना चाहूं उतना ऑक्सीजन सिलिंडर कब्जे में ले सकता हूं। उन्हें बीमार मरीजों के जीवन का वास्ता देते हुए गुहार लगाई गई लेकिन बददिमाग इंस्पेक्टर ने लोगों को अपने रुतबे का एहसास करा ही दिया। बताते हैं कि जिला प्रशासन को भी इस प्रकरण को संज्ञान में लाया गया लेकिन नतीजा शून्य रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)