आजमगढ़: भाजपा नेता के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

Youth India Times
By -
0

-मंजू शर्मा
आजमगढ़/बिंद्राबाजार। जहां सूबे के मुखिया आदित्यनाथ योगी बार-बार कह रहे है कि पत्रकारों के साथ उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो भी पत्रकारों का उत्पीड़न करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना बरदह में मुख्यमंत्री का आदेश सिर्फ हवा हवाई साबित हो रहा है, उन्ही के पार्टी के नेता उनके आदेश को एकदम ताक पर रखे हुए हैं।
एक ताजा मामला बरदह थाना क्षेत्र का मामला आया है। एक दैनिक समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र प्रसाद राय को उपजिलाधिकारी कार्यालय मार्टीनगंज में भाजपा पदाधिकारी द्वारा अपमानित करने तथा सड़क पर जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध मे थाना बरदह में 26 मई को तहरीर देने के बाद भी मुकदमा दर्ज न होने के कारण क्षुब्ध होकर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को आवेदन पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की गई। प्रार्थना पत्र एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ को सौंपा गया। एसपी ग्रामीण ने कहा कि यह पत्रक मैं कप्तान साहब के पास भेज दूंगा। 
बताते चलें कि पत्रकार राजेन्द्र प्रसाद राय किसी कार्यवश उपजिलाधिकारी कार्यालय मार्टीनगंज गये थे। उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार मार्टीनगंज से उनकी वार्ता चल रही थी कि बीच में भाजपा मण्डल अध्यक्ष मार्टीनगंज बिना मतलब शामिल हो गये। जब उनके बीच में बात करने पर टोका गया तो वाद विवाद करने लगे। बात बढने पर उपजिलाधिकारी मार्टीनगंज ने विकास राय को अपने चैम्बर से बाहर कर दरवाजे को बंद कर दिया। वहां से बाहर निकलने पर पत्रकार को अभद्र गाली देते हुए जान से मारने की धमकी भी देने लगे। जिसका शिकायती पत्र थाना बरदह में 26 मई को पत्रकार राजेन्द्र प्रसाद राय ने विकास राय के खिलाफ दिया। जिस पर बरदह थाना प्रभारी द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई न होने के कारण पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को आवेदन पत्र सौंपा कर कारवाई की मांग की। 
इस मौके पर संजय कुमार पांडेय प्रदेश संरक्षक इजा, प्रेम प्रकाश दुबे जिला प्रभारी आजमगढ़, विवेकानंद पाण्डेय, रवि दीक्षित, पृथ्वीराज सिंह, राहुल पाण्डेय, विजय बहादुर यादव, बृजभान विश्वकर्मा, दुर्गेश मिश्र, रामायन सिंह, राजेश सिंह समेत अनेक पत्रकार उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)