आक्सीजन प्लांट को स्थापित करने के लिए चल रहे निर्माण कार्य का बिल्थरारोड विधायक ने किया निरीक्षण

Youth India Times
By -
0




रिपोर्ट-अशोक जायसवाल

बलिया। सीएचसी सीयर में आक्सीजन प्लांट को स्थापित करने के लिए चल रहे निर्माण कार्य का बिल्थरारोड विधायक ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी के साथ निरीक्षण किया। उन्होने इस दौरान ठेकेदार को उक्त काम को शीघ्र कराने का निर्देश दिया। बाद में विधायक ने एल-1 अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया तथा कोरोना लक्षणों से युक्त मरीजों में दवा की किट का वितरण किया।
बिल्थरारोड विधायक धनन्जय कन्नौजिया शुक्रवार की दोपहर सीएचसी सीयर पहुंचें। उन्होनें इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डा0 तनवीर आजम से वहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। बाद में वह उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव व अस्पताल अधीक्षक के साथ विधायक निधि से प्रस्तावित आक्सीजन प्लांट हेतु किए जा रहे भवन निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने ठेकेदार को इस कार्य को और तेज कराने का निर्देश दिया। बाद में उन्होने कोविड-19 मरीजों के लिए 30 बेड का एल-1 अस्पताल घोषित हो चुके उक्त सीएचसी के वार्डों का निरीक्षण किया जहां जमीनी स्तर पर अभी बहुत कार्य किया जाना शेष नजर आया। इस सम्बन्ध में सीएचसी के अधीक्षक ने जानकारी दी कि नीचले तल पर 8 बेड व उपरी तल पर 22 बेड की व्यवस्था की जा रही है। उक्त निरीक्षण के बाद विधायक व एसडीएम ने कोरोना के लक्षण से ग्रसित मरीजो को दवा की किट का वितरण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक व उपजिलाधिकारी के साथ जेई विद्युत अवधेश कुमार, सीयर चौकी प्रभारी आरके सिंह, रविशंकर सिंह पिक्कू, रणजीत कुशवाहा, सोहन भाई, शशि चौरसिया आदि उपस्थित रहे।
विधायक ने जिलाधिकारी को विधायक निधि के लिए लिखा पत्र-विधायक धन्नजय कन्नौजिया ने ऑक्सीजन प्लांट निर्माण के लिए डीएम को पत्र लिखकर सीएचसी सीयर व नगरा के लिए विधायक निधि से 25 लाख रूपये आवंटित करने को कहा है। जिसमें सीएचसी सीयर के लिए चौदह लाख व नगरा के लिए 11 लाख 250 रुपये शामिल है। विधायक ने अपनी निधि ऑक्सीजन प्लांट/ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर एवं ऑक्सीजन इंफ्रट्रक्टर के निर्माण के लिए जारी की है। इस मौके पर अस्पताल परिसर पहुंचे विद्युत एसडीओ राजेन्द्र कुमार व जेई अवधेश कुमार ने सीएचसी सीयर के परिसर में 100 केवी के विजली ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव संग स्थलीय निरीक्षण किया कहा कि इसका डिमांड पत्र उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)