आजमगढ़ में आज 4 घंटे बिताएंगे सीएम योगी, जानें पूरा कार्यक्रम

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर आज से आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल मुख्यालय का दौरा करेंगे। सीएम सबसे पहले सोमवार की दोपहर में आजमगढ़ पहुंचेंगे। यहां मंडलीय समीक्षा बैठक, च्रक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद कोविड कंट्रोल सेंटर में कोरोना रोकथाम की निगरानी व्यवस्था को परखेंगे।
आजमगढ़ में करीब चार घंटे तक दौरा करने के बाद सीएम हेलीकाप्टर से बीएचयू में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के आयुर्वेदिक विभाग में बने ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण करेंगे। यहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था जानेंगे। आयुर्वेद विभाग में 40 बेड के वार्ड में इलाज चल रहा है। 40 बेड के ही एक और वार्ड की तैयारी चल रही है। बीएचयू में एक हफ्ते में इस बीमारी से छह लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाजा इसी बाबत मुख्यमंत्री का दौरा प्रस्तावित माना जा रहा है।
मुख्यमंत्री सर सुंदरलाल अस्पताल से परिसर में ही डीआरडीओ की ओर से निर्मित पं. राजन मिश्र अस्थायी कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण करने जाएंगे। वह प्रशासनिक भवन, ऑक्सीजन प्लांट, रिसेप्शन आदि व्यवस्था का जायजा लेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो सीएम यहां अस्पताल चालू होने के बाद की व्यवस्था को देखने पहुंचेंगे। ठीक दो हफ्ते पहले ही अस्पताल शुरू होने से पूर्व सीएम पहुंचे थे।
मुख्यमंत्री बीएचयू से सड़क मार्ग से सिगरा स्थित सिटी कोविड कंट्रोल सेंटर पहुंचेंगे। यहां सेंटर का जायजा लेने के बाद ड्रोन से लाशों की निगरानी व्यवस्था का शुभारम्भ करेंगे। तत्पश्चात वह कमिश्नरी सभागार में वाराणसी मंडल के अंतर्गत आने वाले जिलों वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर और जौनपुर में कोविड नियंत्रण और तीसरी लहर के बाबत तैयारी की समीक्षा करेंगे। दूसरे जिलों के अधिकारी अपने यहां एनआईसी से वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बैठक से जुड़ेंगे। पिछले दौरे पर बीएचयू की बैठक में दिए गये निर्देशों पर कार्रवाई की रिपोर्ट लेंगे। साथ ही आगे की रणनीति पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ मंथन भी करेंगे।
मुख्यमंत्री रात में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने भी जाएंगे। पूजन के बाद वह कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति जानेंगे। मंदिर प्रशासन व कार्यदायी संस्था ने निरीक्षण के बाबत रविवार की रात से ही तैयारी शुरू कर दी है। सीएम को नये मैप के जरिए काम दिखाने की तैयारी है। निर्माणाधीन कॉरिडोर क्षेत्र में भ्रमण की संभावना पर आने-जाने के लिए रास्ता तैयार किया गया है। साथ ही रेड कारपेट भी बिछाया जाएगा। उधर, कालभैरव मंदिर में भी दर्शन-पूजन करने की तैयारी के मद्देनजर पुलिस ने रूट का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री 25 मई को शहर या देहात के किसी एक टीकाकरण केंद्र का जायजा लेंगे। अधिकारियों के मुताबिक वह लाभार्थियों से बातचीत कर व्यवस्था पर फीडबैक भी ले सकते हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने टीकाकरण केंद्रों पर कुर्सी, पानी, जागरूकता पर्ची आदि व्यवस्था कराने का निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया है। उधर, देहात के चोलापुर, चिरईगांव, बड़ागांव व हरहुआ में टीकाकरण केंद्र पर भी तैयारी होती रही। सभी को हिदायत दी गयी है कि किसी भी केंद्र पर टीकाकरण शुरू करने में देरी नहीं होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बनारस में इस माह का दूसरा दौरा होगा। वह इसके पहले 10 मई को बीएचयू पहुंचे थे। यहां डीआरडीओ की ओर से निर्मित कोविड अस्पताल के चालू होने से पूर्व की तैयारी का जायजा लिया था। बीएचयू परिसर में ही मंडल के जिलों में कोरोना नियंत्रण पर समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद पास के गाव में पहुंचकर उन्होंने न केवल सफाई कर्मी में कोरोना दवा कि वितरण किया। बल्कि कोविड मरीज के घर जाकर परिजनों से मुलाकात कर हालचाल भी लिया था। इस बार वह पिछली मीटिंग में दिए गये निर्देशों के बाबत हुई तैयारी की समीक्षा करेंगे।



मिर्जापुर में भी मंडलीय समीक्षा बैठक-मंगलवार को सीएम मिर्जापुर जिले का भी दौरा करेंगे। यहां विंध्याचल मंडल के जिले मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानेंगे। मिर्जापुर डीएम के मुताबिक सीएम का यहां दो घंटे का प्रवास है। इस दौरान वह कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही किसी गांव का दौरा भी कर सकते हैं। इसके बाद वह लखनऊ को लौट जाएंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)