कोरोना के बाद अब मौसम की मार, 4 मरे

Youth India Times
By -
0

वाराणसी। पूर्वाँचल में रविवार तड़के आई आंधी पानी से जहां चार लोगों की मौत हो गई वहीं फसलों को भी नुकसान हुआ है। हालांकि तड़के हुई बारिश से दिनभर धूप होने के बावजूद मौसम सुहाना रहा। वाराणसी समेत पूर्वाँचल के दसों जिलों में शनिवार देर रात और रविवार तड़के हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। वहीं चंदौली समेत तीन जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र के जोगियाकलां गांव के पास तेंदू पत्ता तोड़ते समय आकाशीय बिजली से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई।
वहीं एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं देर रात हुई बारिश से ईंट भट्ठा संचालकों को काफी नुकसान पहुंचा है। मिर्जापुर में रविवार भोर में तेज आंधी पानी के साथ गिरी आकाशीय बिजली से कछवा के कनकसराय गांव में एक किसान की मौत हो गई। वहीं खलिहान में रखे गेहूं की फसल की बोझ उड़ गया। मऊ में रविवार दोपहर में आई तेज आंधी व ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ। जिले में कई स्थानों पर पेड़ टूटकर गिर गये। घोसी कोतवाली क्षेत्र के अमिला में पेड़ की चपेट में आने से 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई। इसके अलावा वाराणसी, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, भदोही और सोनभद्र में भी आंधी के साथ बारिश हुई। आंधी पानी से जहां फसलों को नुकसान हुआ वहीं लोगों को गर्मी से राहत भी मिली। भदोही के ज्ञानपुर में आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। जौनपुर के जफराबाद में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक भैस मर गई।
रविवार तड़के आई आंधी पानी से कई जिलों में बिजली और पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई। वाराणसी के कई इलाकों में रविवार दिन में पानी नहीं आने से लोगों को भारी दिक्कत हुई। वहीं मऊ में तेज आंधी के कारण कई स्थानों पर बिजली के तार भी टूट गये, जिससे आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो गई। मिर्जापुर में भी रविवार सुबह 9:00 बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। भदोही, आजमगढ़ जिले में कई स्थानों पर पोल और तार गिरने से बिजली बाधित रही। जौनपुर में करीब सात स्थानों पर बिजली के तार टूट कर गिर गए।
रविवार को मौसम का मिजाज बदलने और आंधी-पानी के साथ ओला पड़ने से आम और गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। बलिया में ओला पड़ने से सब्जी की खेती करने वाले किसानों को भारी क्षति हुई है। वहीं खलिहानों में रखा भूसा भी उड़ गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)