UP Police (SI) Exam 2021: यूपी पुलिस की SI भर्ती में आवेदन नियमों में हुए बदलाव

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। नए नियम के अनुसार अब वे ही अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे जिनका का जन्म 02 जुलाई 1993 से पहले और 01 जुलाई 2000 के बाद न हुआ हो।
आज के दौर में प्रत्येक युवा ऐसी नौकरी की चाहत रखता है, जिसमें अच्छी सैलरी के साथ-साथ समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा मिल सके। यदि आप भी कुछ इसी तरह की सरकारी नाैकरी करने का सपना रखते हैं तो आज यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही मददगार साबित हो सकता । बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने कुल 9534 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसके लिए 1 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया जारी कर दी गई है। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर 30 अप्रैल 2021 तक आवेदन पूरा कर सकते हैं। लेकिन आवेदन करते समय भर्ती बोर्ड द्वारा बदले गए इन नये नियमों को जान लेना आपके लिए बेहद अहम है।
किस तरह का हुआ है बड़ा बदलाव-आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा बदलाव किया है। इस नये नियम के अनुसार अब वे ही अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे जिनका का जन्म 02 जुलाई 1993 से पहले और 01 जुलाई 2000 के बाद न हुआ हो। जबकि पूर्व में निर्धारित नियम के अनुसार वे उम्मीदवार भी भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते थे, जिनका जन्म 01 जुलाई 1993 से पहले और 01 जुलाई 2000 के बाद न हुआ हो।
इसके अलावा बोर्ड ने उम्मीदवारों की वैवाहिक स्थिति के बारे में भी बताने वाले नियमों को भी स्पष्ट कर दिया । जिसके अनुसार यदि उम्मीदवार का विवाह राज्य सरकार के पर्सनल लाॅ के अधीन अनुज्ञेय है, तो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी को आवेदन के लिए निर्धारित नियमों के प्रर्वतन की स्थिति में छूट दी जा सकती है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ को देख सकते हैं या इस लिंक http://uppbpb.gov.in/SI_PC_FSSO_2021/vig1_07042021.pdf पर क्लिक करके संशोधित नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।
कैसे करें घर बैठे एग्जाम की तैयारी-वे उम्मीदवार जो यूपी पुलिस में SI बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं और कोरोना के कारण तैयारी नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए घर पर सुरक्षित रहकर अपनी तैयारी जारी रखने का मौका है। इसके लिए बस आपको safalta.com का यूपी SI बैच ज्वाइन करना होगा। जहां आपको मिलती हैं 220 घंटे से भी अधिक समय की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस, 100 से अधिक पीडीएफ स्टडी मटेरियल जो बनाते हैं आपकी तैयारी काे और भी बेहतर। साथ ही रेगुलर अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप और एक्सपर्ट द्वारा काउंसलिंग की भी सुविधा।
तो देर न करें अभी इस लिंक http://bit.ly/UPSI-Safalta-2021 से सफलता डाॅट काॅम के स्पेशल यूपी (SI) बैच को ज्वाइन करें।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)