आजमगढ़: कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं सब्जी मंडियां

Youth India Times
By -
0

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के ही सब्जियों की बिक्री कर रहे दुकानदार
आजमगढ़। कोरोना संक्रमितों और इससे मरने वाले लोगो की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। लेकिन शहरी क्षेत्र में स्थापित दोनों मंडियों और निजामाबाद मंडी में लापरवाही बरकरार है। न तो यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही लोग मास्क लगा रहे हैं। ये मण्डियां अपने व्यापार के साथ ही कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं। सब्जी मंडियों की यह लापरवाही कोरोना संक्रमण को फैलने में काफी सहायक होगी।
वर्ष 2020 में जब कोरोना ने अपने पांव पसारा था तो नगर के मुख्य चैक की सब्जी मंडी को कई जगहों पर विभक्त कर दिया गया था ताकि भीड़ को कम किया जा सके। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके। लेकिन जब इस बार कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा तो प्रशासन की ओर से इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई।
सब्जी विक्रेताओं ने मंडी में प्रवेश के हर रास्ते पर बोर्ड लगा दिया कि बिना मास्क के मंडी के अंदर प्रवेश करना मना है लेकिन उनके द्वारा खुद बिना मास्क लगाए ही मंडी के अंदर सब्जी की बिक्री की जा रही है। कुछ ऐसा ही हाल बेलइसा सब्जी मंडी का भी है। यहां पर कोरोना से मंडी के एक कर्मचारी की मौत भी हो चुकी है लेकिन इसके बाद भी लोग कोरोना गाइडलाइन को लेकर बेपरवाह बने हुए हैं। कुछ ऐसा ही हाल नगर के निजामाबाद मंडी और जीयनपुर में लगने वाली मंडी का भी है। हालांकि निजामाबाद और जीयनपुर मंडी कुछ घंटों के ही लगती है लेकिन यहां भी न तो मास्क लगाने की अनिवार्यता और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)