उप्र के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी आए कोरोना की चपेट में

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी साझा की है। डॉ. शर्मा मे बताया कि उनकी न उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लिहाजा वे खुद को होम आइसोलेट कर रहे हैं और डॉक्टर की सलाह का पूरी तरह से पालन कर रहे हैँ। डॉ. शर्मा ने बीते कुछ दिन में उनके संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना जांच कराने का आग्रह किया है।
कोरोना की दूसरी लहर देश और दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश पर भी भारी पड़ रही है। यूपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी से हालात संभलने की जगह लगातार बिगड़ रहे हैं। वहीं, संक्रमितों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रही है। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में 33214 नए मरीज मिले हैं जबकि 187 लोगों की मौत हो चुकी है।
उधर अलीगढ़ के एक अस्पताल में पांच मरीजों की मौत हो गई है। इस पर उनके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ऑक्सीजन की मांग के एक घंटे बाद आपूर्ति कर दी गई थी। लेकिन ऑक्सीजन की कमी और किल्लत से पूरा प्रदेश जूझ रहा है।
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 242265 है और अब तक 10346 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, लखनऊ में बीते 24 घंटे में 5902 मरीज मिले हैं। जबकि 21 मौतें रिकॉर्ड की गईं। इसके पहले मंगलवार को आंकड़ा पांच हजार रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)