आजमगढ़: अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

Youth India Times
By -
0

आक्रोशित ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग, दी जाम करने की चेतावनी 
आजमगढ़। नगर पंचायत अजमतगढ़ त्रिमुहानी पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की काफी पहले से प्रतिमा लगी हुई है। कई दिनों से प्रतिमा की साफ सफाईपिलर पर पत्थर लगाने व रंग रोगन का कार्य चल रहा था। शुक्रवार को देर रात कार्य करा रहे लोगों का एक युवक से झड़प हो गई।
दलित समाज के लोगों का आरोप है कि उक्त युवक अपने मोहल्ले से कुछ लोगों को ले करके वापस मूर्ती के पास आया और बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा को ईंट फेंक कर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। सुबह होने पर दलित समाज के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो लोग अंबेडकर प्रतिमा के पास पहुंचे और क्षतिग्रस्त प्रतिमा देखकर आक्रोशित हो गए। मौके पर काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष इकट्ठा होने लगे। 
सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जीयनपुर हेमेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए और दलित समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। नगर पंचायत में लगी सीसी कैमरे की फोटो निकालकर शरारती तत्वों को शीघ्र ही पकड़ा जाएगा और क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ठीक करा दिया जाएगा। कोतवाल के आश्वासन पर लोगों का आक्रोश शांत हुआ। 
लोगों का कहना है कि शराब की दुकान होने से आये दिन विवाद होता है। प्रशासन देशी शराब की दुकान तुरंत हटवा दे ताकि आये दिन का विवाद समाप्त हो। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन आज दोषियों को पकड़ कर कार्यवाही नहीं करता है तो कल सुबह हम लोग चक्का जाम करेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)