आजमगढ़: हाईवे निर्माण कर रहे दबंग कर्मचारियों ने व्यापारी को पीटा

Youth India Times
By -
0

आक्रोशित व्यापारियों ने प्रशासन को चेताते हुए कहा विकास के नाम गुण्डागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे
-शुभम मद्धेशिया
अतरौलिया (आजमगढ़)। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट गोरखपुर इलाहाबाद लिंक एक्सप्रेस वे की निर्माण की कार्यदाई संस्था के कर्मचारी अपना काम करने में कम और दबंगई करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं इनके कर्मचारी इतना बेलगाम हो चुके हैं कि जब इनका मूड बन रहा है तब किसानों की फसल बर्बाद कर दे रहे हैं। जब इनका मन बन रहा है किसी व्यापारी को पीट दे रहे हैं जब इनका मन बन रहा है किसी चट्टी चैराहे पर अपनी गाड़ी बेहिसाब खड़ा करके जाम लगा दे रहंे हैं। क्षेत्र के तमाम संपर्क मार्गों पर ओवरलोड गाड़ियां चलाकर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दे रहे हैं तथा अपनी सुविधा अनुसार जहां मर्जी वह वहां गाड़ी की पार्किंग कर दे रहे हैं। अगर कोई मना कर रहा है तो उसके साथ मारपीट करने पर आमादा हो जा रहे हैं।


बता दे कि मड़ोही ग्रामसभा में इनके द्वारा एक ट्रांसफार्मर के पोल को तोड़ दिया गया था जो लगभग 1 महीने तक नहीं लग पाया था, बिजली विभाग ने जब इस पर सख्ती अपनाई तब जाकर के ट्रांसफार्मर का निर्माण हो सका। नरियाव-सिकंदरपुर मार्ग पर मिट्टी खनन के नाम पर ओवरलोड गाड़ियां इस तरह चली कि आज वह पूरा सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। मदियापार के समीप सड़कों पर इनके निर्माण कार्य में प्रयोग किये जा रहे वाहनों की कतार इतनी लंबी होती है कि आए दिन वहां जाम की स्थिति बनी रहती है। जिन चैराहों से होकर इनकी मिट्टी लदी गाड़ियां जाती हैं उन चैराहों पर धूल का आलम यह है कि खाने-पीने से लेकर आम दुकानदार भी धूल मिट्टी से परेशान हैं। इतना सब होने के बाद भी प्रशासनिक अमला इनके प्रति पूरी तरह मौन है। इनके कर्मचारियों की मनमानी का आलम यह है कि पूरे क्षेत्र में शाम 5 बजे के बाद यह लोग अपनी निजी वाहनों से घूम रहे होते है अगर इनके मनोरंजन समय में कहीं किसी प्रकार की रुकावट आ रही है तो यह लोग खुली दबंगई करते हुए मार पीट पर उतारू हो जा रहे हैं।
बताते चलें कि गुरुवार की शाम अतरौलिया व्यापार बाजार के प्रतिष्ठित व्यापारी अपने वाहन से डिलीवरी देकर वापस आ रहा थें। कतिपय कारणों से व्यापारी के वाहन से गलत दिशा में खड़ी एक स्कॉर्पियो में मामूली सी खरोच आ गई। जिसका परिणाम यह हुआ की 5 से 7 की संख्या में हाईवे निर्माण के कर्मचारी व्यापारी की प्रतिष्ठान तक पहुंच गए और कर्मचारियों से मारपीट कर बैठे। पास पड़ोस के लोग बीच-बचाव करके मामला शांत करवाएं। उसके बावजूद ये लोग हर्जाना के नाम पर 15000 रूपये व्यापारी से लिये। व्यापारी से मारपीट के बाद पैसा वसूलने वाली बात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। आक्रोशित लोगों ने कहा कि इन लोगों द्वारा जिस तरह से लोगों का नुकसान किया जाता है क्या उनको ये लोग हर्जाना देते हैं। आज भी तमाम ऐसे किसान हैं जिनकी फसल जबरदस्ती नुकसान कर दी गई। हर्जाना के नाम पर सिर्फ उनका शोषण किया जा रहा है। लोगों ने प्रशासन का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए कहा कि विकास तो ठीक है मगर विकास के नाम पर गुंडई कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)