आजमगढ़: कोविड नियमों के साथ अब तक 11 प्रतिशत पड़े मत

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह से प्रारम्भ हो गया। करीब 9 बजे तक 10.7 प्रतिशत वोट पड़ने के आंकड़े सामने आ चुके हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा चुनाव को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। मतदाताओं को वोट के लिए प्रशासन द्वारा 17 विकल्प प्रदान किये गये हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। 
बता दें कि आजमगढ़ जिले के 22 ब्लाकों में 84 जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 1213 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जबकि 1858 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के 14856 उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं। वहीं बीडीसी पद के 2104 सीटों के लिए कुल 10191 प्रत्याशियों में सीधी टक्कर है। ग्राम पंचायत सदस्य पद के 22820 पदों के लिए महज 16267 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इन लोगों के भाग्य का फैसाल कुल 3720084 वोटरों को करना है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के लिए आज 19 अप्रैल को सुबह सात बजे से वोटिंग प्रारम्भ हो गयी जो शाम 6 बजे तक चलेगी। जिले में अलग अलग 3 प्रधान प्रत्याशियों की मौत के चलते तहबरपुर ब्लॉक के सुरियाडीह, अजमतगढ़ के बनौरा मैथानपट्टी, ठेकमा के सरांवा ग्राम पंचायतों में 29 अप्रैल को मतदान होगा। इसमें पुनः नए सिरे से नामांकन आज ही 19 अप्रैल को होगा।
बताते चलें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखा। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह द्वारा विभिन्न मतदान स्थलों पर जाकर आकस्मिक निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र आईटीआई कालेज आजमगढ़, हाफिजपुर शिक्षा क्षेत्र पल्हनी, इंग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल उकरौड़ा शिक्षा क्षेत्र पल्हनी सहित विभिन्न मतदान स्थलों का निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं को हिदायत देते हुए कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदान करें और मास्क जरूर पहने। पुलिस अधीक्षक ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी करने की कोशिश की गई तो गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)