आजमगढ़: प्रकाण्ड विद्वान व मानवता के ध्वजवाहक थे डा0 अम्बेडकर-बलिहारी

Youth India Times
By -
0

जयंती पर सपा कार्यालय पर अर्पित की गई श्रद्धाजंलि
आजमगढ़। सपा कार्यालय पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेडकर जी की जयन्ती चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई गयी। इसके पूर्व नि0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में सपा नेता व कार्यकर्ता अम्बेडकर पार्क में पहुॅचकर बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व सांसद बलिहारी बाबू ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि डा0साहब प्रकाण्ड विद्वान व मानवता के ध्वजवाहक थे। उन्होंने देश को मजबूत संविधान देकर गरीबों, दलितों एवं बेसहारों को सहारा देने का काम किया। लेकिन भाजपा सरकार का विश्वास न लोकतंत्र में है और न तो संविधान में है। पूरा देश पॅूजीपतियों के हाथों गिरवी रख दिया।
नि0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री स्टार प्रचारक बनकर दूसरे राज्यों का चुनावी दौरा कर रहे हैं। प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना की दवा नहीं है। मरीज दवा के अभाव में मौत का शिकार हो रहे हैं। केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना की दवायें दूसरे देशों में भेज दिया। अपने देश की जनता की परवाह ही नहीं किया। ऐसे समय में बाबा साहब के विचारों की प्रासंगिकता बढ़ रही है। संविधान की धाराओं को शिथिल कर दिया गया है। गोष्ठी की अध्यक्षता नि0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व संचालन हरिप्रसाद दूबे ने किया। गोष्ठी में सुनीता सिंह, प्रेमा यादव, गुड्डी देवी, सिंगारी गौतम, अनीता सरोज, किरन श्रीवास्तव, शशिकला, सुनीता उपाध्याय, प्रदीप यादव, अजीत कुमार राव, संतलाल विश्वकर्मा, कमलेश कवि, प्रदीप, रिंकू यादव, संतोष, सुशील, श्यामदेव चैहान, मुलायम आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)