एडेड जूनियर हाईस्कूलों में 1894 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन 3 मार्च से

Youth India Times
By -
0


हाथ से लिखा घोषणा पत्र देने पर ही मान्य होगा आवेदन

ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि क्रमश: 17 व 18 मार्च


प्रयागराज | प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 और सहायक अध्यापकों के 1504 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण बुधवार अपराह्न से शुरू होगा। रजिस्ट्रार परीक्षा नियामक प्राधिकारी राजशेखर सिंह ने सोमवार को विज्ञापन जारी कर दिया।
ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि क्रमश: 17 व 18 मार्च है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर प्रिंट लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च है। परीक्षा 18 अप्रैल को होगी। सहायक अध्यापक एवं प्रधानाध्यापक का प्रथम प्रश्नपत्र 10 से 12.30 बजे तक और प्रधानाध्यापक पद के लिए द्वितीय प्रश्नपत्र 2 से 3 बजे तक होगा। परीक्षाफल 18 मई को घोषित होगा।
ऑन लाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हता, आवेदन शुल्क, पाठ्यक्रम संरचना, परीक्षा अवधि सहित विस्तृत दिशा निर्देश वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर उपलब्ध है। इसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण फॉर्म, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का लिंक एवं ऑनलाइन आवेदन-पत्र उपलब्ध है।
अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का कोई अवसर नहीं मिलेगा। इसके लिए अनिवार्य है कि अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन को जमा (सबमिट/फाइनल सेव) करने से पहले ऑनलाइन अंकित प्रविष्टियों का अभिलेखों से मिलान अवश्य कर लें। ऑनलाइन फॉर्म जमा करने से पहले पंजीकरण प्रपत्र के घोषणा पत्र को डाउनलोड कर उसमें अंकित प्रविष्टियों का भली भांति मिलान करने के बाद घोषणा को स्वलिखित रूप से स्वहस्ताक्षरित करते हुए अपलोड करना अनिवार्य होगा। आवेदन पत्र में अंकित किसी भी त्रुटि की पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी। एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने की स्थिति में आवेदन शुल्क जमा किए गए अंतिम ऑनलाइन आवेदन को मान्य करते हुए पूर्व के समस्त आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)