आजमगढ़ : वर्तमान योगी की सरकार निर्मम, निष्ठुर-हवलदार

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। 21 फरवरी को तहसील-बूढ़नपुर के अन्तर्गत ग्राम-गदनपुर, हैदरपुरखास, अकबेलपुर, मु0हैदरपुर, गोरहरपुर, सेमापुर, कुकुरीपुर, गोरथानी, शेखपूरा, चत्तुरपुर एवं करवा रसूलपुर के किसानों की जमीन बिना मुआवजा दिये खड़ी फसलों को जे0सी0बी0 व ट्रैक्टर द्वारा जोतकर बर्बाद कर दिया गया। बिना नोटिस दिये किसानों के साथ अन्याय व अत्याचार किया गया। नि0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव कल अतरौलिया पहुॅचकर मौके पर एस0डी0एम0 बूढ़नपुर से बात किया। आज सपा पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी आजमगढ़ से मिलकर हो रहे दमन व अत्याचार के सम्बन्ध में वार्ता किया तथा न्याय दिलाने की माॅग किया।
ज्ञापन में माॅग किया कि किसानों को उनकी जमीन का अखिलेश यादव की पूर्व सरकार में दिये गये मुआवजा के आधार पर मुआवजा दिया जाय। किसानों की बर्बाद फसलों का मुआवजा दिया जाय। प्रशासन द्वारा शान्तिपूर्वक बात करने के लिए गये किसानों पर बर्बरता लाठीचार्ज में दोषी पुलिस वालों के विरूद्ध कार्यवाई की जाय। किसानों को खाघ्द्यान व पशुओं को चारे की तत्काल व्यवस्था कराई जाय।
हवलदार यादव ने कहा कि वर्तमान योगी की सरकार निर्मम, निष्ठुर हो गयी है। इनको किसानों, नौजवानों, गरीबों की चिन्ता नहीं है। मॅहगाई, डीजल, पेट्रोल व गैस के दामों में भारी वृद्धि व विद्युत दामों में वृद्धि से खेती घाटे का सौदा हो गयी है। बजट में आजमगढ़ व किसान के विकास के बारे में कोई प्रावधान नहीं हुआ। योगी सरकार में जाने का समय आ गया है। इस कारण गोरखपुर लिंक रोड बनाने के लिए उनकी जमीनों को जबरदस्ती लिया जा रहा है।
प्रतिनिधिमण्डल में नि0महासचिव हरिप्रसाद दूबे, अजय सिंह, शिवप्रसाद, सकलू यादव, नरेन्द्र कुमार, अशोक, प्रेमा यादव, द्रौपदी पाण्डेय, किरन श्रीवास्तव, राजेशा यादव, शैलेन्द्र यादव, वेदप्रकाश यादव, श्यामदेव चैहान, केदार यादव, राजेश सरोज, प्रदीप यादव आदि थे।



Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)